‘Divyenndu Sharma’ Biography in Hindi

दिव्येंदु शर्मा का जन्म 19 जून 1983 को दिल्ली में हुआ था. उन्हे दिव्येंदु भी कहा जाता है, वह एक भारतीय फिल्म अभिनेता है. उन्हे प्यार का पंचनामा में निशांत उर्फ ​​तरल और टॉयलेट – एक प्रेम कथा में नारायण शर्मा की भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। 2018 में अमेजन प्राइम वीडियो श्रृंखला मिर्जापुर में फिल्म बत्ती गुल मीटर चालु और मुन्ना में त्रिपाठी की उनकी भूमिका को काफी सराहा गया है।

दिव्येंदु शर्मा लेटेस्ट खबर
दिव्येंदु शर्मा को ज़ी5 की वेब सीरीस बिच्छू का खेल के लिए निर्माता ने साइन किया है.

दिव्येंदु ने अपनी पड़ाई दिल्ली विश्वविद्यालय के किरोड़ीमल कॉलेज से की है. वह राजनीति विज्ञान में स्नातक हैं। उनके पास दिल्ली में तीन साल का थियेटर का अनुभव है जिसके बाद उन्होंने एफटीआईआई, पुणे से अभिनय में दो साल का डिप्लोमा किया। उन्हें पहले वर्जिन मोबाइल, बिड़ला सन लाइफ और फिडेलिटी म्यूचुअल फंड जैसे ब्रांडों के कई विज्ञापनों में देखा गया था।

2019 में, दिव्येंदु ने अंकशास्त्र के साथ-साथ अपने विश्वास का हवाला देते हुए अपना उपनाम छोड़ दिया कि भारत जैसे देश में, कई जाति विभाजनों को हटाना महत्वपूर्ण है। उनके आधिकारिक दस्तावेज, हालांकि, उनके पूरे नाम का उपयोग करते हैं।

फिल्मी करियर

वे पहली बार माधुरी दीक्षित की कमबैक फिल्म आजा नचले में एक साइड रोल में दिखाई दिए। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म प्यार का पंचनामा थी जिसमें उन्होंने लिक्विड नामक एक किरदार निभाया था। फिल्म में उनकी भूमिका के लिए, उन्होंने मोस्ट प्रॉमिसिंग न्यूकमर – माले के लिए स्क्रीन अवार्ड जीता। उन्होंने डेविड धवन की चश्मे बद्दूर की रीमेक में कवि ओमी की भूमिका भी निभाई।

Leave a Comment